IPL 2025 टी 20 कार्निवल के रूप में एक अरब लोगों तक पहुंचता है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2025 संस्करण ने दर्शकों की संख्या को तोड़ दिया क्योंकि यह टेलीविजन और डिजिटल में एक अरब दर्शकों तक पहुंच गया, जबकि 840 बिलियन मिनट से अधिक के संचयी वॉच-टाइम को पंजीकृत किया।
रैखिक टेलीविजन पर, स्टार स्पोर्ट्स 456 बिलियन मिनट का वॉच-टाइम रिकॉर्ड किया गया, जबकि जियोहोटस्टार 23.1 बिलियन से अधिक विचारों के साथ 384.6 बिलियन मिनट पंजीकृत।
आईपीएल 2025 फाइनल, जिसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीता, टी 20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मैच बन गया क्योंकि इसने एक अभूतपूर्व 31.7 बिलियन मिनट के वॉच-टाइम को एकत्र किया। टीवी पर, फाइनल में रिकॉर्ड 169 मिलियन दर्शक और 15 बिलियन मिनट का वॉच-टाइम था। डिजिटल रूप से, फाइनल 892 मिलियन विचारों पर पहुंच गया, 55 मिलियन शिखर की सहमति, और 16.74 बिलियन मिनट के वॉच-टाइम में।
सीज़न की शुरुआत एक मजबूत नोट पर भी हुई, जिसमें पहले तीन मैचों में प्लेटफार्मों पर 49.56 बिलियन मिनट का वॉच-टाइम था, जो एक आईपीएल रिकॉर्ड है।
“अविश्वसनीय व्यूअरशिप संख्या प्रशंसकों की सेवा करने की प्रतिबद्धता में हमारे विश्वास को सुदृढ़ कर रही है और यहां तक कि टाटा आईपीएल की तरह एक स्केल की गई संपत्ति के विकास की क्षमता है। हमारे पास इस सीजन में दो-दो-आयामी दृष्टिकोण था। हम टूर्नामेंट के अनुभव के लिए विचार को चौड़ा करना चाहते थे, जो कि आईपीएल के साथ एक प्रकाश-कूच संबंधों पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, जो एक गहन, नेवीगमेंट के साथ जुड़ाव के साथ जुड़ाव के साथ जुड़ाव के साथ जुड़ाव के साथ एक प्रकाश-कूच के साथ जुड़ाव से जुड़ते थे।
“गैर-व्यूवर्स और फ्रिंज दर्शकों से आईपीएल को गहराई से डूबे हुए कट्टरपंथियों के लिए सह-व्यू करते हुए, जीओस्टार ने उम्र, खपत प्रोफ़ाइल और क्षेत्र द्वारा परिभाषित अलग-अलग कोहॉर्ट्स के एक विस्तृत स्पेक्ट्रम के लिए अनुकूलित प्रसाद की पेशकश की। हम प्रसारण के लिए आमंत्रित और प्रस्ताव को संकल्पित करने के लिए प्रतिबद्ध थे। प्रशंसक, जिनके जुनून और खेल के लिए प्यार हमें प्रेरित करता है।
।