भगदड़ की घटना के बाद आरसीबी का मुख्य प्रायोजक छोड़ देता है; वे विराट कोहली के वेतन का भुगतान कैसे करेंगे?



यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड पर कब्जा करने के बाद डियाजियो के स्वामित्व वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन प्रीमियर लीग में शीर्षक प्रायोजकों के रूप में कतर एयरवेज के साथ तीन साल के प्रायोजन सौदे पर हस्ताक्षर किए। यह दोनों के बीच चिह्नित एक INR 75 करोड़ का सौदा था, जो 2025 में अपने तीन साल के कार्यकाल के बाद अंत में समाप्त हो गया था।

विश्व स्तरीय ग्लोबल एयरवेज ब्रांड पक्ष के साथ साझेदारी में एक प्रतिष्ठित संगठन रहा है। वैश्विक पहुंच और ब्रांड मूल्य के संदर्भ में, दोनों एक आदर्श मिश्रण थे, क्योंकि आरसीबी के पास क्रिकेट के खेल में फ्रैंचाइज़ी टीमों के बीच शीर्ष प्रशंसक ठिकानों में से एक है।

आरसीबी खिलाड़ियों के निहितों पर उत्कीर्ण कतर एयरवेज लोगो ने उनके लिए एक विशाल प्रचार स्टंट को चिह्नित किया; हालांकि, यह अद्भुत यात्रा का अंत है, क्योंकि आगे के सहयोग की कोई रिपोर्ट अभी तक नहीं की गई है।

क्रिकेट की आपकी दैनिक खुराक!

पिछला

अगला

आईपीएल में आरसीबी से जुड़े अन्य शीर्ष ब्रांड

आरसीबी ने आईपीएल में एक अपार विरासत की है, और पिछले 17 सत्रों के लिए उनकी ट्रॉफी कैबिनेट खाली होने के बावजूद, उन्होंने कई वर्षों के दौरान कई बड़ी कंपनियों का ध्यान अपने प्रिंसिपल या एसोसिएट पार्टनर के रूप में खींचा है।

प्रिंसिपल पार्टनर:

1। केई तार और केबल

2। बिड़ला एस्टेट्स

3। जियो

एसोसिएट पार्टनर्स:

1। प्यूमा

2। नाव

3। CONFIRMTKT

4। कुछ भी नहीं

5। Ebixcash

6। निप्पॉन पेंट

आधिकारिक भागीदार:

1। किंगफिशर

2। बिगबस्केट

3। रॉयल चैलेंज

4। Jiocinema & Disney+ Hotstar

5। बिसलेरी

6। ड्रीम 11

7। एलायंस यूनिवर्सिटी, नवी यूपीआई, मणिपाल अस्पताल

8। सेको प्रोस्पेक्स, हीरो साइकिल, आईटीसी मास्टर शेफ, स्कैपिया और फर्लेनको

9। इष्टतम पोषण, स्पिनर, बोल्डफिट पर

10। अमूल, एर्ल टायर, कोटक लाइफ, एनवी, नवीतस सोलर, हांग्यो, स्पिट्ज़, पीएक्सपो, केपीटी पाइप्स

11। थर्ड वेव कॉफी, टाउन बस स्नैक्स, अलस्टोन, व्हाइट गोल्ड

12। मेरिनो लैमिनेट्स, रेड एफएम, रेडियो सिटी 91.1, 94.3 रेडियो वन

यह भी पढ़ें: “जसप्रित बुमराह अपने शरीर को जानता है” – गौतम गंभीर को दूर रहने के आदेश मिलते हैं

ब्रांड आरसीबी को फ्रैंचाइज़ी के रूप में क्यों पसंद करते हैं?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सिर्फ एक क्रिकेट टीम से कहीं अधिक है; यह अपने आप में एक ब्रांड है। आरसीबी के क्रेज को पहले ही देखा जा चुका है, क्योंकि उन्होंने अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, क्योंकि प्रशंसकों का अतिप्रवाह देखा गया था कि आरसीबी का फैनबेस कितना बड़ा है।

उनके पौराणिक बल्लेबाज, विराट कोहली की उपस्थिति, आईपीएल में आरसीबी को प्रायोजित करने के लिए फ्रेंचाइजी को गियर करती है। अब उनके पास उच्चतम ब्रांड मूल्य होगा, साथ ही ट्रॉफी भी जीती।

विराट कोहली की बेजोड़ आभा में सभी प्रमुख ब्रांडों के लिए सामूहिक अपील है। प्रत्येक ब्रांड डिजिटल प्लेटफॉर्म पर टीम के अपार के बारे में अच्छी तरह से अवगत है, जो उन्हें युवाओं के लिए आसानी से उपलब्ध कराता है। अंत में, बैंगलोर के लोगों की जीवन शैली प्रीमियम और डिजिटल ब्रांडों को आसानी से आकर्षित करती है।

भगदड़ की स्थिति को संभालने के बाद आरसीबी अभी भी अनिश्चित है

आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल के फाइनल के बाद, जिसे रॉयल चैलेंजर्स ने जीता और अपने पहले आईपीएल खिताब का दावा किया, एक विजय समारोह के बाद। समारोहों के दौरान, इसने अपार कुप्रबंधन का नेतृत्व किया, जिसके परिणामस्वरूप इसने एक खराब भगदड़ की स्थिति का कारण बना, जिससे कई व्यक्तियों की मृत्यु हो गई।

मौद्रिक मुआवजे की घोषणा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैनेजमेंट और कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन दोनों द्वारा की गई है। हालांकि, बीसीसीआई को अभी तक भगदड़ की स्थिति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करनी है, उन पर प्रतिबंध लगाने के खतरे के साथ।

(टैगस्टोट्रांसलेट) आईपीएल (टी) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (टी) विराट कोहली


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *